करेंट अफेयर्स अपडेट: 12 फरवरी 2018 - BEST GK SSC

PREPARE FOR ALL GOVT EXAM AND CHECK NEW JOB OPENING

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 12 February 2018

करेंट अफेयर्स अपडेट: 12 फरवरी 2018

करेंट अफेयर्स अपडेट: 12 फरवरी 2018

✅✅भारत और ओमान के मध्य 8 समझौतों पर हस्ताक्षर👇👇
भारत और ओमान ने 11 फरवरी 2018 को पर्यटन और सैन्य सहयोग समेत आठ क्षेत्रों में समझौतों पर हस्ताक्षर किए. विदेश मंत्रालय द्वारा मीडिया को दी गयी जानकारी के अनुसार इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ओमान के सुल्तान काब्बूस उपस्थित थे और दोनों की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल स्तरीय बातचीत के बाद इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए. इस दौरान व्यापार और निवेश, ऊर्जा ,रक्षा, सुरक्षा ,खाद्य सुरक्षा तथा क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई.

✅✅अप्रैल से पूरे देश में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की सेवा शुरू होगी👇👇
इंडिया पोस्ट मनी (आईपीपीबी) अप्रैल 2018 से देश भर में काम करना शुरु कर देगा. देश के सभी 1.55 लाख डाकघरों से इस बैंक की सेवाओं का उपयोग किया जा सकेगा. डाकघर की शाखाओं को आईपीपीबी की 650 शाखाओं के नेटवर्क से जोड़ दिया जाएगा. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 2015 में 11 उद्यमों को पेमेंट्स बैंक खोलने की मंजूरी दी थी.

✅✅दुबई में विश्व का सबसे ऊँचा होटल आरंभ हुआ👇👇
विश्व का सबसे ऊंचा होटल दुबई में आरंभ हो रहा है. सोने की चमक वाले 75 मंजिला गेवोरा होटल की ऊंचाई 356 मीटर है. गेवोरा होटल पेरिस के एफिल टावर से भी 56 मीटर ऊंचा है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक गेवोरा सोमवार से मेहमानों का स्वागत करेगा. गेवोरा होटल में 528 कमरे हैं. होटल में चार रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल और हेल्थ क्लब भी हैं. इसके अलावा 71वीं मंजिल पर स्पा भी है.

✅✅रूस में विमान क्रैश, सभी 71 यात्री मारे गये👇👇
रूस में यात्रियों को ले जा रहे एक विमान में सवार सभी 71 लोगों की मौत हो गई है. दुर्घटना मास्को के बाहरी हिस्से में हुई. सारातोव एयरलाइन्स के एंतोनोव एन-148 विमान में सवार सभी 71 व्यक्तियों की मौत हो गई है. विमान मास्को के बाहरी इलाके में रामेंस्की जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में 65 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स सवार थे.

www.bestgkssc.in

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot